February 10, 2020

Amazon Web Service

Amazon Web Service (AWS) क्या है ?
ASW यानी Amazon Web Services एक ऐसी remote Computing Service जो की हमें Cloud Computing Service देता है वो भी Unlimited Bandwitch और Customer Support के साथ अब यह Cloud Computing Service हम अपनी Website या Blog के लिये इस्तेमाल करें या फिर किसी App के लिये |



AWS (Amazon Web Services) Service List :

1. Compute
2. Storage
3. Mignation
4. Network और Content Delivery
5. Management Tools
6. Security या Identity Purpose
7. Messaging 

CSC AWS EDUCATE PROGRAMME

AWS EDUCATE
शिक्षा एक मुफ्त कार्यक्रम है, जो छात्रों और शिक्षकों को Cloud -Technology सीखने में तेजी लाने के लिए आवश्यक संसाधन प्रदान करता है। लॉन्च के भाग के रूप में, AWS  अब Cloud कैरियर पाथवेज की पेशकश कर रहा है जिसमें 30 + घंटे की सामग्री, आकलन और परियोजनाओं को आपके चुने हुए कैरियर पथ के लिए निजीकृत किया गया है जो सॉफ्टवेयर डेवलपर और क्लाउड आर्किटेक्ट जैसे विशिष्ट करियर के लिए सीधे पाठ्यक्रम संरेखित करता है।


छात्रों को अलग-अलग दक्षताओं के लिए एडब्ल्यूएस बैज अर्जित करेंगे और ये दक्षता छात्रों को इन इन-डिमांड कौशल के लिए काम पर रखने वाली संभावित कंपनियों के साथ मिलकर मदद करेगी। CSC AWS EDUCATE PROGRAMME
सीएससी अकादमी के लाभार्थियों के पास AWS शिक्षित जॉब बोर्ड तक पहुंच होगी, जिसमें दुनिया भर के अन्य शीर्ष नियोक्ताओं के बीच अमेज़ॅन, सेल्सफोर्स, उडासटी, स्पलंच और इंस्ट्रक्चर से लॉन्च करने पर क्लाउड से संबंधित नौकरियां शामिल हैं।




चूंकि डेवलपर्स और सूचना प्रौद्योगिकी (IT) पेशेवरों की बढ़ती मांग से क्लाउड कंप्यूटिंग का न सिर्फ ज्ञान है, बल्कि हैंड -ऑन अनुभव भी है, सीएससी की यह पहल रोजगार में बड़ा उत्साह देगी। AWS को शिक्षित करने के उद्देश्य छात्रों को प्रासंगिक कौशल और उनके प्रासंगिक प्रशिक्षण और प्रशिक्षण लागू करने के लिए सहायता प्रदान करना है।

इच्छुक VLE खुद को पंजीकृत कर सकते हैं और आगे स्पष्टीकरण के लिए उन्हें उपयोगकर्ता द्वारा मार्गदर्शक दिया जाएगा।